Tuesday, June 23, 2020

इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को अपने सात खिलाड़ियों- फ़ख़र जमां, इमरान ख़ान, काशिफ़ भट्टी, मोहम्मद हफ़ीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान और वहाब रियाज के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शादाब ख़ान, हारिस रऊफ और हैदर अली के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। यानी बीते दो दिनों में पाकिस्तान के कुल दस क्रिकेटर कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने मीडिया कांफ्रेंस में कहा, ‘यह अच्छी स्थिति नहीं है और ये 10 फिट और युवा खिलाड़ी हैं। अगर ये इन खिलाड़ियों को हो सकता है, तो किसी को भी हो सकता है।’

वसीम ने कहा कि सहयोगी स्टाफ के सदस्य मालिशिया मलंग अली भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अभी तक हालांकि शोएब मलिक, क्लीफे डेक्कन और वकार यूनिस के टेस्ट नहीं हुए हैं। वसीम ने बताया कि खिलाड़ी और अधिकारी अब लाहौर में एकत्रित होंगे और परीक्षण का एक और दौर 25 जून को होगा।

दूसरे राउंड के टेस्ट में निगेटिव आने वाले खिलाड़ी 24 घंटों के भीतर मैनचेस्टर के लिए रवाना होंगे। वहां पहुंचने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम भी इन लोगों का टेस्ट लेगी।

पाकिस्तान और इंग्लैंड बीच 3 टेस्ट मैच और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अब तक इस सीरीज की तारीखों का एलान नहीं किया है लेकिन यह साफ है कि वेस्टइंडीज सीरीज की तरह ही पाकिस्तान की टीम भी बिना दर्शकों के ही मैदान पर मेजबान टीम को टक्कर देगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter