Thursday, June 25, 2020

बुरी खबर - बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 87 लोगों की मौत

बिहार में आज गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान से भारी तबाही हुई. बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग झुलस गए। बिहार के गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, सीवान , मधुबनी, पश्चिमी चंपारण, खगड़िया सहित कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 87 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। हालांकि, आपादा विभाग ने 83 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

बता दें कि इस तबाही के बीच भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. बिहार के लिए 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग में बिहार में अगले 72 घंटे में भारी बारिश होने को लेकर आज गुरुवार को अलर्ट जारी किया। बिहार के गोपालगंज जिले में बिजली गिरने से 13 लोगों की जान गई है। पूर्णिया में 2, जमुई में 2, जहानाबाद में 2 लोगों की जान गई है। सारण में 1, जहानाबाद में 2, सीतामढ़ी में 1, नवादा में 8 और पूर्णिया में 2 लोगों की जान बिजली गिरने से हुई है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का समाचार मिला, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना को लेकर अपनी संवेदना जाहिर की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद करें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter