Tuesday, June 23, 2020

अच्छे दिनों की शुरुआत : Amazon से अब मिलेगी शराब की भी होम डिलीवरी

इस वक्त पूरा विश्व corona virus नामक बीमारी से लड़ रहा है और लोगो के बचाव के लिए सरकार ने lockdown भी किया ताकि कम से कम लोग इस बीमारी का शिकार बनें। मगर ये तो वही बात हो गई कि आदत वालों की आदत नहीं जाती है जो शराब का सेवन करते है वो किसी भी नियम का पालन नहीं करते हैं। एक बार शराब की दुकान खोल कर देखी थी तब लोग सब नियम भूलकर शराब के लिए इतने उतावले हो गए कि लाइन तोड़ कर धक्का-मुक़ी करने लगे।

इसी बीच ये खबर आयी हैं कि Amazon को अल्कोहल की होम डिलीवरी के लिए अनुमति मिल गई है amazon कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में लोगों को अल्कोहल की होम डिलीवरी की सुविधा मिलने से शराब की दुकानों के बाहर भीड़ में कमी आने की उम्मीद है। Amazon को अभी पश्चिम बंगाल में अल्कोहल की होम डिलीवरी की अनुमति मिली है।कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से लागू हुए देशव्यापी लॉकडाउन के शुरुआती चरणों में शराब की दुकानें भी बंद रही थीं।

इससे राज्य सरकारों को शराब (liquor) की बिक्री से प्राप्त होने वाले राजस्व में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था।रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में शराब के ऑनलाइन खुदरा व्यापार के लिए अधिकृत एजेंसी पश्चिम बंगाल राज्य बेवरेजेस कॉरपोरेशन ने एक नोटिस में कहा, 'अमेजन उन कंपनियों में से एक थी, जो पंजीकरण के लिए योग्य पाई गई थीं।

इससे पहले भारत के दो दिग्गज फूड-डिलीवरी स्टार्टअप्स स्विगी और जोमैटो ने पिछले महीने से कुछ शहरों में अल्कोहल की डिलीवरी शुरू कर दी है। पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक जनसंख्या वाला राज्य है। राज्य की जनसंख्या 9 करोड़ है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter