Friday, June 26, 2020

CRPF टुकड़ी पर आतंकी हमला : एक जवान शहीद - एक बच्चे की भी गई जान


कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा में शुक्रवार को CRPF की एक टीम पर पर आतंकियों ने फायरिंग की। इसमें एक जवान शहीद हो गया है और एक बच्चे की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना दोपहर 12:10 बजे बिजबेहड़ा में पदशाही बाग के पास हुई। हमले में घायल जवान और बच्चे को फौरन अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक इनकी मौत हो चुकी थी। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाकों को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि कितने आतंकियों ने हमला किया था। बच्चे की उम्र पांच से छह साल बताई जा रही है।

अनंतनाग के बिजबेहड़ा में सीआरपीएफ टीम पर हमले के आरोपी आतंकी की पहचान कर ली गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आरोपी की जाहिद डास के तौर पर हुई है। जाहिद आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर इस्लामिक स्टेट का ऐक्टिव मेंबर है। पुलिस ने कहा, 'पुलिस ने CRPF जवान और एक 6 साल के नाबालिग बच्चे के हत्यारे की पहचान कर ली है। शुक्रवार सुबह बिजबेहड़ा में हुए आतंकी हमले में जाहिद डास की भूमिका सामने आई है। जाहिद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।'

कश्मीर कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं। बड़ी संख्या में आतंकी ठिकानों और आतंकियों की धर-पकड़ की कोशिश सुरक्षाबल कर रहे हैं। घाटी में आतंकवाद की कमर तोड़ने की कोशिशें लगातार जारी हैं। अपने साथियों के खात्मे से बौखलाए आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर इस्लामिक स्टेट (जेकेआईएस) ने शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर में CRPF के जवानों को निशाना बनाया।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराए हैं। अवंतीपोरा के त्राल इलाके में स्थित चेवा उल्लार में गुरुवार शाम से एनकाउंटर चल रहा है। आतंकियों के छिपे होने के इनपुट पर सिक्योरिटी फोर्सेस ने सर्च ऑपरेशन छेड़ा था। इससे पहले गुरुवार सुबह बारामूला जिले के सोपोर इलाके में भी 2 आतंकी ढेर कर दिए थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter