Thursday, June 11, 2020

इमरान खान को भारत का मुहतोड़ जवाब- पाकिस्तान की GDP जितना है हमारा राहत पैकेज


भ्रष्‍टाचार और लापरवाही के आरोपों को लेकर अपने ही घर में बुरी तरह से घ‍िरे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी गलतियों से नहीं सीख ले रहे है। कोरोना संकट में उन्होंने दुनिया की नज़र में भला बनने के लिए भारत को मदद का ऑफर दिया है। इमरान खान ने दावा किया है कि भारत में 34 प्रतिशत घर खाने के लिए बिना मदद के एक हफ्ते से ज्‍यादा समय तक नहीं चल सकते हैं।

इमरान खान ने एक खबर का लिंक ट्वीट करते हुए कहा, 'इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत के 34 प्रतिशत घरों में लोग बिना सहायता के एक सप्‍ताह से ज्‍यादा समय तक नहीं चल सकते हैं। मैं भारत की मदद और ट्रांसफर प्रोग्राम को साझा करने के लिए तैयार हूं। हमारे कैश ट्रांसफर प्रोग्राम की जनता तक पहुंच और पारदर्शिता को लेकर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रशंसा हुई है।'

उनके इस ट्वीट के बाद भारत की तरफ से भी रिएक्शन आया है। विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, 'हमारा प्रोत्साहन पैकेज पाकिस्तान की जीडीपी से भी बड़ा है। इतना ही नहीं, अनुराग श्रीवास्तव ने पीएम की मदद के ऑफर के बीच पाकिस्तान को इस्लामाबाद के कर्ज को भी याद दिला दिया।

अनुराग ने कहा कि पाकिस्तान अपने लोगो को छोड़कर टेरर फंडिंग के लिए देश से बाहर कैश ट्रांसफर को लेकर ही जाना जाता है। भारत का राहत पैकेज पाकिस्तान के GDP जितना बड़ा है। पीएम इमरान खान को बेहतर सलाहकारों और बेहतर जानकारी की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter