Friday, June 12, 2020

Indo-Nepal Border पर नेपाल की ओर से फायरिंग : 5 भारतीयों को लगी गोली, 1 की मौत

बिहार के सीतामढ़ी में जहां भारत-नेपाल (Indo-Nepal Border) सीमा पर नेपाल पुलिस की ओर से जबरदस्‍त फायरिंग की गई है शुक्रवार को नेपाल पुलिस वालों ने पांच भारतीयों को गोली मार दी। गोली लगने से विकेश कुमार (25 वर्ष) नाम के युवक की मौत हो गई। तीन अन्य जख्मी लोगों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा एक जख्मी युवक को नेपाल पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

यह घटना उस वक्त की है जब पिपरा परसाइन पंचायत के लालबंदी जानकी नगर बॉडर पर कई लोग खेत में काम कर रहे थे। तभी अचनाक नेपाली की सशस्त्र पुलिस ने उन पर फायरिंग कर दी।  घटना सीतामढ़ी के सोनबरसा बॉर्डर इलाके के जानकीनगर गांव की है. जानकारी के मुताबिक भारत-नेपाल सीमा पर विवाद हुआ था, जिसके बाद नेपाल पुलिस की ओर से अंधाधुंध फायरिंग की गई। फायरिंग की इस घटना के बाद से सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

खेत में काम रहे लोगों पर नेपाल की सशस्त्र पुलिस ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जिसमे जानकी नगर टोले लालबंदी निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय पुत्र विकेश कुमार की मौत हो गई। जबकि, विनोद राम के पुत्र उमेश राम को दाहिने बांह में तो सहोरबा निवासी बिंदेश्वर ठाकुर के पुत्र उदय ठाकुर को दायें जांघ में गोली लगी है। मृतक के पिता नागेश्वर राय ने बताया कि हमारी जमीन नेपाल में नारायणपुर में स्थित है। उसी जमीन पर खेत में मेरा पुत्र काम कर रहा था। अचानक नेपाली पुलिस ने गोलियां चला दी।

मौके पर जिला प्रशासन के कई वरीय अधिकारी रवाना हो चुके हैं हालाँकि नेपाल प्रहरी ने आरोप लगाया है कि हथियार छीनने की कोशिश के दौरान गोली मारी है। फिलहाल एसएसबी पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter