Sunday, June 28, 2020

Zomato के 150 डिलीवरी Boys ने छोड़ी नौकरी : कहा - भूखे रहेंगे लेकिन वहा नौकरी नहीं जहा चीन का निवेश

देश में चीन के खिलाफ लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है। कोलकाता में Zoamto Food डिलीवरी प्लेटफॉर्म कर्मचारियों के एक समूह ने फर्म में चीनी निवेश का विरोध करने के लिए अपनी आधिकारिक टी-शर्ट को जला दिया। दक्षिण 24 परगना में ज़ोमैटो डिलीवरी ब्वॉयज़ ने भारतीय कंपनियों में चीनी निवेश का विरोध करते हुए नौकरी से इस्तीफा दिया। शनिवार को 100 से अधिक डिलीवरी ब्वॉय ने विरोध किया और जोमैटो द्वारा दिए गए कपड़े जला दिए और लोगो से अपील कि वो लोग Zoamto से अपना खाना आर्डर ना करे ।

वहा प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी ने बताया कि ज़ोमैटो से 150 डिलीवरी ब्वॉयज़ ने इस्तीफा दिया है लेकिन यहां विरोध प्रदर्शन में कुछ ही लोग शामिल हैं। हमारे पसीने का मुनाफा चीनी कंपनियों को नहीं दिया जाएगा। हमारे पैसे से चीन हमारे देश की सेना पर हमला कर रहे हैं और हमसे हमारी जमीन लेना चाहता हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम और हमारा परिवार भूखे रहेंगे, यह स्वीकार्य है, लेकिन हम किसी भी ऐसी कंपनी में काम नहीं करेंगे, जिसमें चीन ने निवेश किया हो। इनमे से कई लोग ऐसे हैं, जिनके परिवार की आजीविका उनकी डिलीवरी की नौकरियों पर निर्भर करती है, लेकिन ये लोग देश और सेना के लिए भूखे रहने के लिए तैयार हैं।

आप को बता दे चीन की कंपनी अलीबाबा से जुडे एंट फाइनेंशियल ने 2018 में जोमैटो में 21 करोड़ डॉलर का निवेश कर उसकी 14.7 प्रतिशत साझेदारी (शेयर) खरीद ली थी. जोमैटो ने हाल ही में एंट फाइनेंशियल से 15 करोड़ डॉलर की राशि फिर से जुटायी है

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter