Tuesday, July 28, 2020

दिल्ली - लाल किले के पीछे 26 साल की युवती से गैंगरेप


देश की राजधानी दिल्ली में लाल किला के पीछे रिंग रोड में स्थित पार्क में 26 साल की युवती से सामूहिक दुष्कर्म की घटना  सामने आई है। यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किला के चारों तरफ भारी संख्या में   सुरक्षाकर्मी तैनात है। कोतवाली पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज कराई गयी उसके बाद कोतवाली पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

सूत्रों के अनुसार, पीड़िता पश्चिम बंगाल के मिदनापुर की निवासी है और छह माह पहले ही नौकरी की तलाश दिल्ली में आई थी। हालांकि, उसे कहीं नौकरी नहीं मिली और वह भटकती रही और फिर वह लाल किला के आसपास फुटपाथ पर रहने लगी। पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि वह शनिवार दोपहर को लाल किला के पीछे दिल्ली चलो पार्क में बैठी हुई थी। तभी दो युवक वहां आए और उन्होंने पीड़िता को चाकू की नोक पर डराया धमकाया और फिर मिलकर सामूहिक दुष्कर्म किया और मौके से फरार हो गए।

पुलिस ने बताया की पीड़िता खून से लथपथ नग्न हालत में पार्क में पड़ी हुई थी। कुछ समय के बाद उसे जब होश आया तो वहां पर गड्ढे में भरे बरसाती पानी से अपने खून के धब्बे धोने लगी। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिस का जवान गश्त करते हुए वहां पहुंचा तो उसने पीड़िता को नग्न हालत में खून के दाग धोते देखा। फिर जवान ने ही पुलिस नियंत्रण कक्ष को घटना की सूचना दी। कोतवाली पुलिस ने पीड़िता का अरुणा आसफ अली में मेडिकल कराया और प्राथमिक उपचार के बाद नारी निकेतन आश्रम में भेज दिया।

पीड़िता को होश आने पर पुलिस ने अपनी जाँच शुरू की और पीड़िता ने सामान्य होने पर दोनों आरोपियों का स्केच बनवाया । इसके बाद स्थानीय पुलिस ने आसपास फुटपाथ पर रहने वालों को वह स्केच दिखाया तब जाकर दोनों आरोपियों की पहचान हुई उनमे एक का नाम राज और दूसरे का नाम कर्ण के रूप में पहचान हुई। पीड़िता के बयान के आधार पर राज एवं कर्ण पर मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी पहले से आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी बेघर हैं। इसलिए पुलिस फुटपाथ के अलावा रैन बसेरों में उनकी तलाश कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter