Sunday, July 5, 2020

लव मैरिज के 4 दिन बाद पति ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दी - पत्नी ने लगाई फांसी

गाजियाबाद के गोविंदपुरम के आरके पुरम में रहने वाले निजी शिक्षक विशाल और उनकी पत्नी निशा ने संदिग्ध परिस्थिति में आत्महत्या कर ली। गोविंदपुरम में कोचिंग सेंटर चलाने वाले विशाल और नोएडा की एक प्रतिष्ठित कंपनी में HR मैनेजर के पद पर कार्यरत निशा की शादी 29 जून को हुई थी। इस घटना से दोनों परिवारों में शोक का माहौल है। हालांकि, अभी तक नवदंपति की आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है।

कविनगर थाना प्रभारी विशाल प्रजापति और निशा पहले से एक दूसरे को जानते थे और अलग-अलग जाति से संबंध रखने के बावजूद दोनों परिवार वालों की सहमति से 29 जून को इनकी शादी हुई थी। शादी के बाद विशाल के घर में दो तीन दिन तो जश्न का माहौल रहा, लेकिन दो जुलाई की दोपहर घर से कोचिंग के लिए निकला विशाल जब देर रात तक वापस नहीं आया तो घर वालों को चिंता हुई। पूरी रात उसे तलाश किया गया, लेकिन कोई खबर नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने 112 पर पुलिस को विशाल के गुम होने की सूचना दी जिस पर पुलिस ने उसका फोटो परिवार से लिया और कुछ देर बाद ही पुलिस ने उन्हें शिनाख्त करने के लिए एक शव के फोटो दिखाए जिसकी शिनाख्त उन्होंने विशाल के रूप में की।



इधर निशा के परिवार वाले विशाल का अंतिम संस्कार होने के बाद तीन जुलाई की ही शाम को उसे मायके ले आए और वहां आकर परिवार ने उससे विशाल की मौत के कारण को जानने का प्रयास किया लेकिन चार जुलाई की सुबह निशा भी अपने कमरे में फांसी के फंदे से लटकी हुई मिली।

थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक इतनी बड़ी घटना की कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है। दोनों परिवारों से एक साथ और अलग-अलग भी पूछताछ हो चुकी है, लेकिन कोई भी व्यक्ति कुछ भी बताने में असमर्थ है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और जांच के बाद घटना की असल वजह सामने आ पाएगी। पुलिस दोनों के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर इसकी जांच कर रही है। दोनों के कॉल डिटेल से लेकर चैट तक खंगाले जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter