Wednesday, July 1, 2020

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले में भारत का हाथ : इमरान खान

सोमवार को हुए इस हमले में 9 लोग मारे गए थे और 7 घायल हुए थे। इसमें हमला करने आए 4 आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया था। भारत और पाकिस्तान के सम्बन्ध हमेशा से ही अच्छे नहीं हैं पाकिस्तान ने आतंकियों को अपने मुल्क में पनाह दे रखी है।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के लिए भारत जिम्मेदार है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज के अनुसार इमरान खान ने संसद में कहा कि बेशक स्टॉक एक्सचेंज पर जो हमला हुआ है उसमे भारत का हाथ है । चंद दिनों पहले संसद में ही अल कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को शहीद बताने वाले इमरान ने कहा कि जो कुछ मुंबई में हुआ था उसका वे (भारत) बदला लेना चाहते हैं। हमें कोई संदेह नहीं है कि यह भारत ने कराया है।

सूत्रों के अनुसार बलूचिस्तान आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी अपने सिर ओढ़ ली थी । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 4 आतंकी एक गाड़ी में आए थे। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और एक 47 राइफल बरामद की गई थीं। पिछले साल कराची में चीनी दूतावास पर हुए हमले की भी इन्होंने जिम्मदारी ली थी। उस हमले में भी इसी तरह गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया। उनका कहना था कि हमले की जिम्मेदारी लेने वाले बलूच आर्मी का भारत से सीधा संबंध है।

इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि कुरैशी का बयान बेतुका है। पाकिस्तान अपनी घरेलू समस्याओं का आरोप हम पर नहीं लगा सकता। दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद की आलोचना करने में भारत नहीं झिझकता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter