Monday, July 13, 2020

दिल्ली हिंसा में बड़ा खुलासाः खालिद के खातों में आता था सिंगापुर से पैसा


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्ली दंगो की साजिश में गिरफ्तार खालिद सैफी के बैंक खातों में सिंगापुर से भी पैसा आता था और ये रुपये खालिद सैफी के खुद व उसके एनजीओ के खातों में आते थे।  जबकि कई अन्य आरोपियों के बैंक खातों में साउदी अरब समेत अन्य देशों से भी पैसा आता था।

खालिद सैफी ने दंगों के दौरान लखनऊ में दंगों के आरोप में गिरफ्तार हुई महिला के खाते में 25000 रुपए ट्रांसफर किए थे। ये पैसे वहां पर दंगाइयों की सहायता के लिए ट्रांसफर किए गए थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच में यह बात सामने आई है। यह महिला बॉलीवुड से भी जुड़ी हुई है।

स्पेशल सेल ने मास्टरमाइंट खालिद सैफी को चांद बाग इलाके में हुई हिंसा मामले में पिछले महीने गिरफ्तार किया था। स्पेशल सेल ने कोर्ट में स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल की है। जिसमे यह खुलासा हुआ कि खालिद सैफी के बैंक खाते में सिंगापुर से पैसे आते थे। ये पैसे करीब डेढ़ वर्ष से आ रहे थे और दंगों के समय पैसे आने की रफ्तार बढ़ गई थी। सिंगापुर से खालिद के बैंक खाते में हर महीने 30 हजार रुपये आते थे। काफी पैसे खालिद के खुद के बैंक खाते में और कभी कभी उसकी एनजीओ के खाते में आते थे।

यह बात पहले ही साफ हो चुकी है कि मलयेशिया से भी खालिद सैफी के बैंक खातों में पैसा आया था और वह इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक से भी मिला था। स्पेशल सेल को दिल्ली दंगों की साजिश रचने के मामले में 17 सितंबर तक चार्जशीट दाखिल कर सकती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter