Tuesday, July 28, 2020

गुड़गांव : ठीक होने के महीनेभर बाद दोबारा फिर कोरोना से संक्रमित हुई महिला


कोरोना से सारे देश में प्रलय आ गयी है। सभी काम अस्त -व्यस्त हो गए है। जो लोग ये सोचते है की एक बार बीमार होने के बाद वे इस बीमारी से आजाद हो गए है इस वहम में न रहे क्योंकि ऐसी ही घटना गुड़गांव में भी हुई है। यहां मेडिकल डिपार्टमेंट में काम कर रही एक महिला फिर से पॉजिटिव पाई गई है। 4th क्लास की इस महिला वर्कर को एक महीने के अंदर उसे फिर कोरोना संक्रमण ने जकड लिया है।

गुड़गांव सेक्टर-10 के जिला अस्पताल के आईसोलेशन वॉर्ड में काम करने वाली चतुर्थ श्रेणी की महिला कर्मचारी ठीक होने के बाद फिर से पॉजिटिव पाई गई है। यह महिला पहली बार 28 जून को पॉजिटिव पायी गयी थी। उपचार व आईसीएमआर की सभी गाइडलाइंस के अनुसार सभी सुरक्षा के उपाय किए गए व ठीक होने पर एक बार फिर काम पर लौट आई थीं। अभी हाल ही में उसमे फिर से संभावित लक्षण दिखाई देने पर उनकी कोरोना की जांच की गई, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पॉजिटिव आने के बाद उसे फिर से होम आईसोलेट कर दिया गया है। सेक्टर-10 अस्पताल के फिजिशियन नवीन कुमार बताते हैं कि ऐसा हो सकता है की महिला के शरीर में एंटीबॉडिज ही न बने हों या वह पूरी तरह रिकवर नहीं हुई हो। उनकी मानें तो वैक्सीन आने के बाद ही इस बीमारी का पूरी तरह इलाज संभव है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter