Friday, July 31, 2020

हरियाणा सरकार ने लांच किया रोजगार पोर्टल : अब नौकरी के लिए कंपनी खुद करेंगी आपसे सम्पर्क


सरकार ने युवाओं के लिए एक बहुत अच्छा अवसर निकाला है जो युवा कोरोना के चलते अपनी -अपनी नौकरियों को छोड़कर घर आकर बेरोजगार हो गए है। उन सभी युवाओ के पास अच्छा मौका है की वे रोजगार कार्यालय में अपना पंजीकरण करवाए। अब कंपनी खुद उनसे संपर्क करेंगी। इसके लिए रोजगार विभाग हरियाणा ने कंपनियों के लिए एक वेब पोर्टल rozgar.hrex.gov.in तैयार किया है। इस पोर्टल पर कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं अन्य के डेटाबेस को भी जोड़ा गया है। । उसके बाद कंपनी आपके पास खुद कॉल करेगी।

रोजगार कार्यालय मंडल की उप निदेशक सुमन गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन के बाद  हरियाणा ने अपने यहां नए उद्योग खोलने की पहल शुरू की। उद्योग खुलने के बाद उद्योगों के लिए काम करना बहुत चुनौतीपूर्ण हो गया, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने घरो को आ गए है । ऐसे में बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए हरियाणा सरकार के कुशल मार्गदर्शन में वेब पोर्टल तैयार किया गया। इस वेब पोर्टल पर जाकर उद्योग अपनी इच्छा के अनुसार चयन कर सकते हैं।

इस संबंध में मंडल रोजगार कार्यालय कि ओर से सभी नियोक्ताओं और एचआर हेड को लेटर भेजकर सूचित भी किया गया है। इस वेबपोर्टल का कैसे इस्तेमाल करना है इसके लिए उद्योगों को यूजर आईडी व पासवर्ड भी दिए गए हैं। इस पोर्टल का इस्तेमाल उद्योग और श्रम विभाग में रजिस्टर्ड उद्योग कर सकते हैं। रोजगार विभाग के पास रजिस्टर्ड ई मेल आईडी ही उस उद्योग की यूजर आईडी होगी, जबकि पासवर्ड UEP@123 होगा। इस पासवर्ड को उद्योग अपनी सुविधा के अनुसार बदल सकते हैं। इस बारे में जानकारी के लिए रोजगार कार्यालय के कर्मचारी रंजीत सिंह रावत के मोबाइल नंबर-7988556741 या सुरेन्द्र सिंह चौहान के मोबाइल नंबर-9958221110 पर संपर्क कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter