Thursday, July 9, 2020

गुरुग्राम : दबंगो से परेशान पूर्व फौजी ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु


सीमा पर दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाला सेना का सूबेदार मेजर अपने गांव के एक दबंग परिवार से परेशान हो कर राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है पीड़ित के अनुसार गांव के ही एक दबंग परिवार ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया और  उनकी खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चला दिया । उसने पुलिस व प्रशासन से भी मदद की गुहार लगाई पर किसी ने उसकी नहीं सुनी जिसके बाद पीड़ित ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मांग की है उन्हें तथा उनके परिवार को इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए।

बलियाबास गांव निवासी जगदीश कुमार सेना से सेवानिवृत्त हैं। उनका परिवार गांव में ही रहता है। उनके अनुसार 13 मई 2016 को उनके पिता के निधन के बाद गांव के कुछ दबंगों ने उनकी जमीन की रजिस्ट्री दिखाते हुए उनकी जमीन होने का दावा किया था। जांच में साफ़ हो चुका है कि फर्जी तरीके से हस्ताक्षर कर जमीन अपने नाम कर की गई थी।

पीड़ित ने जिला अदालत व एसडीएम न्यायालय में भी याचिका दायर की, जो अभी विचाराधीन है। पीड़ित के वकील दुर्गेश बोकन ने बताया कि दिसंबर में आरोपियों ने उनकी गेंहू व सरसों की 10 एकड़ फसल बर्बाद कर गांव छोड़ने के लिए धमकाया था। पीड़ित ने सीएम विडो, उप मुख्यमंत्री व पुलिस आयुक्त को शिकायत दी पर कही से कोई कार्यवाही नहीं हुई। जगदीश कुमार ने कहा कि मौजूदा हालातों को देखते हुए उनके व परिवार के पास इच्छामृत्यु के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter