Thursday, July 9, 2020

जब कार्ड छपने के बाद इस एक्ट्रेस ने कर दिया था सलमान खान से शादी से इंकार : जाने क्या थी वजह

9 जुलाई 1965 में मुंबई में जन्म लेने वाली संगीता बिजलानी ने महज 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। साल 1980 में संगीता बिजलानी मिस इंडिया का खिताब जीतने में कामयाब रहीं। इसके बाद संगीता मॉडलिंग की दुनिया का बड़ा नाम बन गईं। अपनी फिल्मों के अलावा संगीता सलमान खान के साथ अफेयर को लेकर सुर्खियां में रहीं।

सलमान और संगीता की मुलाकात साल 1986 में हुई थी । सलमान और संगीता ने इसके बाद एक कमर्शियल में साथ काम किया था । 1993 में एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा भी था कि वे शादी करना चाहते हैं । संगीता बिजलानी के साथ शादी के कार्ड तक छप चुके थे लेकिन संगीता ने खुद इस शादी से इंकार कर दिया था । दरअसल सलमान का परिवार तो इस शादी से राजी था लेकिन संगीता का परिवार थोड़ा हिचकिचा रहा था।


दोनों की शादी की तैयारियां जोरों पर थीं वहीं संगीता को पता चला कि सलमान का सोमी अली से अफेयर चल रहा है तो संगीता ने शादी करने से मना कर दिया था. संगीता ने बताया था कि उन्हें जब सलमान की बेवफाई का पता चला तो ये उनके लिए इमोशनली काफी मुश्किल अनुभव था।

 इसके बाद संगीता बिजलानी ने साल 1996 में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली थी । लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई। साल 2010 में दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया था। बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं संगीता ने अजहरुद्दीन से शादी करने के इस्लाम कबूल करने के बाद अपना नाम आयशा रखा था।

संगीता ने बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1988 में आई फिल्म 'कातिल' से की थी। संगीता बिजलानी आखिरी बार 1996 में फिल्म 'निर्भय' में दिखाई दी थीं। संगीता बिजलानी  अपने पापा के साथ जन्मदिन मनाती दिखाई दे रही हैं. एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर कहा, "और मेरे प्यारे से पापा के साथ मेरी जन्मदिन की तैयारियां शुरू हो चुकीं हैं और वो मेरे लिए गाना भी गा रहे हैं। बहुत ही कीमती क्षण." यूलियां वंतुर ने कमेंट करते हुए लिखा, "जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां।" संगीता बिजलानी ने फिल्म 'त्रिदेव' (Tridev) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। संगीता बिजलानी ने 1980 में मिस इंडिया का खिताब जीता था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter