Monday, July 13, 2020

गुरुग्राम : फ्लैट के अंदर मिला युवती का शव - ब्यॉयफ्रेंड पर हत्या का शक

गुरुग्राम में सेक्टर-66 स्थित एक फ्लैट से 28 वर्षीय युवती का शव मिला है। आशंका जताई जा रही है कि हत्या करने के बाद शव को फंदे से लटकाने का प्रयास किया गया था क्योंकि पंखे में साड़ी का फंदा बंधा हुआ था। मृतक युवती के शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी मिले है। मृतका का नाम रिदा मसरूर चौधरी बताया जा रहा है जो एक इंटीरियर डिजाइन कंपनी में सीनियर सेल्स मैनेजर के पद पर काम करती थी। परिजनों की शिकायत पर मृतका के ब्यॉयफ्रेंड हबीब उर्फ विवान के खिलाफ डीएलएफ फेज-तीन थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मृतका मूल रूप से उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ की रहने वाली थी जो अभी डीएलएफ फेज-तीन में किराये पर रहती थीं। वह तलाकशुदा थीं। एक साल पहले हबीब नामक युवक से उनकी दोस्ती हुई जिसमे हबीब ने अपने आपको अविवाहित बताया और रिदा से शादी करने की बात कही । कुछ महीने पहले रिदा को पता चला कि हबीब पहले से ही शादीशुदा है। इसके बाद वह उससे अलग होना चाहती थीं, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं था। इस वजह से दोनों के बीच विवाद बढ़ गया था।

बड़ी बहन तरन्नुम ने पुलिस को बताया कि वारदात से पहले रिदा ने व्हाट्सऐप के जरिये उससे बात की जिसमें उसने अपने प्रेमी द्वारा मारपीट करने का जिक्र किया था और वह उससे परेशान हो चुकी थी। उसने कहा कि रिदा ने अपना सामान भी पैक कर लिया था और वह घर आ रही थी। लेकिन अचानक उसका फोन कट गया। जब दोबारा फोन करने का प्रयास किया तो उसका नंबर बंद मिला।

संदिग्ध हालातों को देखते हुए पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से महिला का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह फंदे से लटकना बताई जा रही है, लेकिन रिदा के शरीर पर चोट के निशान भी मिले है।

पुलिस को मौके से जो सुसाइड नोट मिला है उसमें प्रेमी और रिदा को लेकर ही बातें लिखी हुई है। परिजनों ने सुसाइड नोट में रिदा की लिखाई न होने का दावा किया है।

इन पहलुओं पर पुलिस कर रही जांच
- मृतका के फ्लैट का दरवाजा खुला मिला। जबकि रिदा हमेशा अपना फ्लैट बंद रखती थी
- परिजनों के मुताबिक, मृतका के पास उसका आईफोन-11 मोबाइल था जो पुलिस को नहीं मिला
- पुलिस जांच में मृतका का लैपटॉप फॉर्मेट किया हुआ मिला। यह किसने किया?
- महिला के पास सुसाइड नोट मिला, उसकी एक दोस्त ने मृतका की राइटिंग न होने का दावा किया है
- वारदात से पहले महिला ने अपनी बहन को व्हॉट्स ऐप कॉल पर प्रेमी द्वारा मारपीट का आरोप लगाया था।
- सुसाइड नोट में अपने इकलौते बेटे का जिक्र क्यों नहीं? जबकि बेटा वहीं पर मौके पर था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter