Thursday, July 16, 2020

शिकायत पर CM हेल्पलाइन का जवाब - शिकायतकर्ता की छाती में गाड़ दो हैंडपंप


मध्यप्रदेश  के भिंड में पीएचई विभाग के अधिकारियों ने शिकायत के जवाब में शिकायतकर्ता को पागल बताते हुए उसकी छाती पर हैंडपंप गाड़ने तक की बात लिख दी। दरअसल भिंड जिले में लहार के राहवली बेहड़ गांव में आठ महीने पहले पीएचई विभाग द्वारा सरकारी हैंडपंप लगाने के लिए खनन करके काम बीच में ही छोड़ दिया।

आठ महीने बाद भी जब हैंडपंप नहीं लगा तो गांव के राहुल दीक्षित नामक युवक ने 7 जून को सीएम हेल्पलाइन में इसके लिए शिकायत की। करीब एक माह बाद 9 जुलाई को पीएचई विभाग द्वारा शिकायत के जवाब मिला जिसमे लिखा था "शिकायतकर्ता पागल है, उसे मिर्गी के दौरे आते हैं। हैंडपंप खराब नहीं बल्कि उसका दिमाग खराब है। पूरा पीएचई महकमा जानता है। इस पागल ने मेरे हैंडपंप मैकेनिक के कपड़े फाड़ दिए हैं। अब वक्त आ गया है कि चीनी युद्ध किया जाए जो गोरिल्ला नीति है। हैंडपंप उखाड़कर शिकायतकर्ता की छाती में गाड़ा जाएगा।"

जवाब को पढ़कर शिकायतकर्ता राहुल भी चकरा गया। जब यह मामला मीडिया में आया तो पीएचई विभाग अधिकारी इस पर सफाई देते हुए कह रहे हैं कि विभाग के आईडी और पासवर्ड ट्रेस करके किसी ने यह शरारत की है. इसके बाद पीएचई विभाग ने तुरंत सरकारी हैंडपंप के अधूरे काम को पूरा करवा दिया। साथ ही उस जवाब को पोर्टल से डिलीट कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter