Monday, July 6, 2020

Ireo Victory Valley Gurgaon में बिल्डर के खिलाफ निवासियों ने किया प्रदर्शन

Ireo World Builder के खिलाफ विभिन्न समस्याओं का समाधान न होने से खफा Ireo Victory Valley Gurgaon के निवासियों ने रविवार को प्रदर्शन किया। अपनी मांगों को लेकर यहां बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए और बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की। सोसाइटी के निवासी द्वारा अपनी समस्याओं से संबंधित वीडियो पहले ही नगर योजनाकार को दिया जा चूका है लेकिन अब तक DTP की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। जिला नगर योजनाकार ने बिल्डर के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था।

स्थानीय निवासी विनय ने बताया कि 52 वीं मंजिल पर रेस्त्रां बनाने के लिए बिल्डर ने उनसे 20 लाख रुपये अतिरिक्त लिए थे, लेकिन आज तक रेस्त्रां नहीं बनाया गया। छत पर कूड़ा कचरा पड़ा रहता है। पहले कहा गया था कि सोसाइटी में पीएनजी कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा लेकिन आज तक ऐसा नहीं हो पाया है। सोसाइटी में बड़ी-बड़ी घास उगी हुई हैं, जिसमें से आए दिन सांप निकलते रहते हैं। पिछले दिनों एक बच्चे को सांप ने काट लिया था।

स्थानीय निवासी सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर सुरेश कुमार सरीन ने बताया कि उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई से उत्तरी भारत की सबसे उंची रिहायशी सोसाइटी में फ्लैट खरीदा था। बावजूद इसके सोसाइटी में मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं हैं। खरीदारों से पूरे पैसे लेकर बिल्डर सुविधाओं के नाम पर पीछे हट रहा है। फ्लैट पर करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद पार्क की सफाई से लेकर घास की कटाई तक सब कुछ सोसाइटीवासियों को ही करना पड़ रहा है। सोसाइटी में लगा अग्निशमन यंत्र समेत अन्य उपकरण खराब हैं। बिल्डर ने लंबे समय से माली व सुरक्षाकर्मियों को वेतन तक नहीं दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter