Saturday, August 22, 2020

भयावह : 25 वर्षीय महिला ने 139 लोगों पर लगाया बलात्कार करने का आरोप


तेलंगाना : तेलंगाना में एक महिला ने बीते वर्षों में 139 लोगों पर उसका बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शुक्रवार (21 अगस्त) को इस शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उस महिला का शादी के सालभर बाद 2010 में तलाक हो गया था। उसने कहा कि उसके पूर्व पति के कुछ परिजनों ने भी उसका यौन उत्पीड़न किया।

पंजागुट्टा के इंस्पेक्टर निरंजन रेड्डी का कहना है की 25 वर्षीय महिला ने गुरुवार को थाने में 42 पेजों की शिकायत दर्ज कराई, जिसमें महिला ने उसके साथ बलात्कार करने वाले 139 पुरुषों के नाम भी लिखवाये हैं। महिला का कहना है की साल 2010 में उसकी शादी हुई  थी।  महिला ने इस बात पर दावा किया कि पति के साथ घर के सभी पुरुष लोगों ने उसके साथ बलात्कार करना शुरू कर दिया। इन बलात्कार की घटनाओं से तंग आकर ही महिला ने अपने पति से तलाक लिया और अपने मायके चली गई। महिला ने एस/एसटी और यौन उत्पीड़न के आरोपों में मामला दर्ज कराया है।

महिला को जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुंजागुट्टा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच भी शुरू कर दी  है। महिला की शिकायत के मुताबिक 139 लोगों ने बीते वर्षों में उसका अलग-अलग स्थान पर यौन शोषण किया और उसे मारने की भी धमकी दी। वह उन आरोपियों से डर के कारण पुलिस में इतने समय तक शिकायत दर्ज नहीं करा पाई। लेकिन अब हिम्मत करके डर को मात देकर वह पुलिस के पास आ गयी ।

दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर जिले के थाना जेवर क्षेत्र में पुलिस ने बलात्कार के आरोपी एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। अपर उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि थाना जेवर के कस्बा जहांगीरपुर में रहने वाली एक महिला ने थाना जेवर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके मकान में किराएदार के रूप में रहने वाले विशाल (23) ने बीती रात उसके साथ बलात्कार किया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार (21 अगस्त) सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। महिला को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि बाद में आरोपी को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter