Sunday, August 23, 2020

अगले साल से शुरू होगी दिल्ली से लंदन की बस यात्रा - 70 दिन में पूरा होगा सफर


जैसे ही 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पर एडवेंचर ओवरलैंड नाम की कंपनी ने इस यात्रा की घोषणा की- दुनिया की सबसे महानतम बस यात्रा जो अगले साल सड़कों पर होगी तो यह पढ़ते ही आप सभी चौक उठे होंगे। आपके मन में ये सवाल उठ रहे होंगे की - ये सब कब और कैसे होगा ? इस टूर का आयोजन करने वाली कंपनी ने इंस्टाग्राम पर यात्रा के बारे में एक पोस्ट सभी के साथ   साझा की है, तब से यात्रा प्रेमी लगातार इस टूर से संबंधित उत्सुकता से भरे प्रश्न पूछ रहे हैं।

इस यात्रा का नाम होगा बस टू लंदन। यह दिल्ली से लंदन के बीच की सबसे पहली बस सेवा होगी। कंपनी द्वारा इंस्टाग्राम पर जो पोस्ट की गई है उसके मुताबिक यह यात्रा दुनिया के 18 देशों से 20 हजार किलोमीटर का सफर तय करते हुए 70 दिन में पूरी होगी।

कंपनी की अधिक से अधिक वेबसाइट के अनुसार यह यात्रा भारत से शुरू होगी और यूनाइटेड किंगडम में जाकर रुकेगी होगी। इस दौरान यात्री म्यांमार, थाइलैंड, लाओस, चीन, किर्गस्तिान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लात्विया, पोलैंड, चेक रिपब्लिक, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम और फ्रांस की यात्रा करेंगे।

इंस्टाग्राम पर कंपनी की पोस्ट के बाद लोग उत्साहित होकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कई लोगों ने लिखा है कि वो इस यात्रा पर जाने के लिए अगले साल तक का इंतजार नहीं कर सकते। एक यूजर ने लिखा, जब से मैंने इस यात्रा के बारे में पढ़ा है, मैं रोमांच से भर गया हूं मै इस यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूँ । एक दूसरे व्यक्ति ने लिखा है, काश! मैं ये यात्रा अभी कर पाता। एक अन्य यूजर ने इस पोस्ट पर टिप्पणी की है- मैंने अभी से इस यात्रा के बारे में सोचना शुरू कर दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter