Monday, August 3, 2020

मैं हिंदुओं को सबक सिखाना चाहता था - दिल्ली पुलिस ने जारी किया ताहिर हुसैन का पूरा कबूलनामा


आम आदमी पार्टी से निलंबित किये हुए पार्षद ताहिर हुसैन पर दिल्ली दंगों को लेकर पुलिस ने विस्फोटक दावे किए हैं। पुलिस ने अपने बयान में कहा की हुसैन  हिंदुओं को सबक सिखाना चाहता था। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के दौरान कुछ बड़ा करने के बारे में सोचता था। फरवरी महीने में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के बीच हुए इस दंगे में कई लोगों की जान गई थी। दिल्ली पुलिस ने ताहिर से पूछताछ की उसमे ताहिर ने सभी कबूल किया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल जांच टीम ने ताहिर से पूछताछ की तो उसने अपने कबूलनामे में लिखा  है कि वह हिंदुओं को सबक सिखाना चाहता था। दिल्ली पुलिस को पूरा विश्वास है कि वह अपने राजनीतिक ताकत और पैसे का इस्तेमाल कर काफिरों को सबक सिखाना चाहता था। ताहिर हुसैन ने कहा कि वह उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड था।

ताहिर हुसैन ने पुलिस को बताया कि ट्रंप की यात्रा के दौरान CAA के खिलाफ लोगों को जो सड़कों पर उतरने की अपील की थी उसमे उसका ही बड़ा हाथ था । इस साजिश की पीछे खालिद सैफी और मेरा ही हाथ था और खालिद सैफीने ही मुझे इसकी तैयारियों को तेज करने को कहा था। साथ ही तेजाब का इंतजाम करने को भी कहा, जिसे काफिरों और पुलिसवालों पर फेका जाएगा।

ताहिर हुसैन ने बताया कि सैफी के कहने के बाद उसने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी। हुसैन ने कहा कि उसने कबाड़ियों से दोगुनी कीमत पर खाली बोतलें खरीदनी शुरू कर दी। छत पर तेजाब रखवाने की भी हुसैन ने चाल चली। उसने पुलिस को बताया, 'मैंने काबड़ियों से ही अपनी छत और छज्जा साफ करवाने के नाम पर तेजाब की व्यवस्था करने को कहा और उन्हीं से काफी मात्रा में बोतलों में और प्लास्टिक के केन में तेजाब खरीदकर घर के एक कमरे में जमा कर लिया था।

दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच में इस बात का खुलासा किया है कि ताहिर हुसैन ने भारी मात्रा में एसिड, पेट्रोल, डीजल और पत्थर अपने छत पर पहले से ही जमा कर रखा था। ताहिर हुसैन ने दंगे बढ़ाने के लिए पुलिस स्टेशन में जमा अपनी पिस्टल भी पहले ही ले ली थी। ताहिर हुसैन ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने दंगो को भड़काने के लिए 24 फरवरी को उन्होंने कई लोगों को बुलाया और उन्हें समझाया गया कि कैसे पत्थर, पेट्रोल बम और एसिड बोतल फेंकना है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter