Friday, August 21, 2020

हरियाणा : तलाक न देने पर पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या


बहादुरगढ़ शहर के सेक्टर 9 का निवासी प्रदीप शाह की हत्या के मामले में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। प्रदीप की हत्या किसी और ने बल्कि उसकी पत्नी ने ही की। उसकी पत्नी एक निजी स्कूल में पढ़ाती थी उसकी पत्नी के किसी और से साथ प्रेम संबंध बन गए थे। वह अपने पति से तलाक लेना चाहती  थी, लेकिन वह तलाक देना नहीं चाहता था । महिला टीचर ने इसके बाद अपने प्रेमी के साथ मिलकर प्रदीप की एक योजना तरीके से हत्या की और फिर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की ।महिला का एक दस साल का बेटा है उसी  ने पुलिस के पास यह राज खोला। महिला व उसके दिल्ली निवासी प्रेेेेमी यशपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

योजना के मुताबिक 10 अगस्त की शाम को दोनों बाइक पर सेक्टर नौ पहुंचे। महिला घर के बाहर छिप गई।बाइक की आवाज सुनकर जब प्रदीप बाहर आया तो यशपाल ने ईंट से उसके सिर पर वार कर दिया।पांच दिन बाद उपचार के बाद प्रदीप की मौत हो गई। उस समय महिला ने पुलिस को बयान दिया था कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसके घर में आया तो उसके पति को सिर में चोट मारकर फरार हो गया, मगर पुलिस ने मौके का मुआयना किया था तो यह बात हजम नहीं हुई थी। पुलिस ने गहराई  से इस मामले की  छानबीन की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।

महिला सहित पकड़े गए दोनों आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें बहादुरगढ़ कोर्ट में पेश किया गया। जहां से आरोपित महिला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया तथा दूसरे आरोपित यशपाल को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। उन्हाेंने बताया कि महिला के फोन काल्स के रिकार्ड और 10 वर्षीय उसके बेटे ने इस हत्या का राज खोला है।

पुलिस ने जब उसके बेटे के साथ पूछताछ की तो उसने यशपाल के घर में अक्सर आने-जाने की बात बताई थी, जिस कारण उसके माता-पिता में झगड़ा रहता था। बाद में पुलिस ने दोनों के मोबाइल की कॉल रिकार्ड चैक की तथा महिला से सख्ताई  से पूछताछ की तो इस पूरे मामले का खुलासा हो गया। महिला ने बताया कि कुछ साल पहले यशपाल की बहन की दोस्त की शादी में उन दोनों की मुलाकात हुई थी। उसके बाद दोनों की कई बार मुलाकात हुई और उनमें अवैध संबंध बन गए।

सेक्टर 9 चौकी के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी ने शिकायत देते हुए बताया था कि 10 अगस्त 2020 की शाम को उसके पति प्रदीप शाह की घर के बाहर से चिल्लाने की आवाज आई थी। जब उसने बाहर जाकर देखा तो उसके पति के सिर में चोट लगी थी। उसके सिर से खून बह रहा था। घायल अवस्था में उसे उपचार के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में दाखिल किया  गया था।शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ थाना शहर बहादुरगढ़ में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआइजी एवं एसपी झज्जर अशोक कुमार ने दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के कड़े दिशा-निर्देश दिए थे।

मृतक की आरोपित पत्नी को वारदात की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया गया, जबकि जान से मारने के इरादे से जानलेवा हमला करने की वारदात को अंजाम देने के आरोपित को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। आरोपित की पूछताछ में पहचान दिल्ली के पीतमपुरा स्थित शक्ति विहार निवासी यशपाल उर्फ शंटी के रूप में हुई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter