Saturday, August 1, 2020

गुरुग्राम: होम आइसोलेट किया गया कोरोना संक्रमित पंहुचा रायबरेली - मामला दर्ज


कोरोना महामारी पूरी दुनिया में भयावह रूप ले चुकी है ऐसे में बुरी खबर यह भी है कि अब कुछ कोरोना के ऐसे दो मामले सामने आये है जो पहले भी इससे संक्रमित हो चुके है। ऐसा ही एक केस उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मिला है जिसमे मरीज को बादशाहपुर में होम आइसोलेट किया गया था। जब वह अपने घर पहुंचा तब विभाग ने उसे फोन किया तो उन्हें शक हुआ।

जहां उसे आइसोलेट में ले जाया गया था तो वहां पुलिस की मदद से मामले की जानकारी मिली  और निरीक्षण किया गया स्वास्थ्य अधिकारी की शिकायत पर बादशाहपुर थाना में मामला दर्ज किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के कहने पर आरोपी मरीज के गृह जिले में संपर्क साधकर उसे फिर से आइसोलेट करवाने की कोशिश की जा रही है । संक्रमित युवक दरबारीपुर रोड स्थित एक घर में किराए के मकान पर रहता था।
17 जुलाई को जब वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था तभी स्वास्थ्य विभाग ने उसे होम आइसोलेट कर दिया था। दो दिन बाद जब स्वास्थ्य विभाग ने  मरीज को फोन किया तो विभाग को उस पर शक हुआ और उसके घर पहुंची तो वह वहाँ से गायब था।
उसके बाद आरोपी ने फोन उठाना भी बंद कर दिया।

तब पुलिस की मदद से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मरीज के घर का निरीक्षण किया तो युवक मौके पर नहीं मिला। स्वास्थ्य विभाग ने जांच में पता लगाया कि वह अपने गृहनगर चला गया है। स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विभा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter