Tuesday, August 25, 2020

हरियाणा - विदाई के बाद ससुराल जा रही दुल्हन का गन प्वाइंट पर अपहरण


हरियाणा में एक ऐसी घटना घटी जैसा फिल्मो में होता है उसी अंदाज में। गांव दांग कलां जिला भिवानी निवासी सोमबीर सिंह ने बताया की उसकी शादी गांव मोखरा में 24 अगस्त को हुयी जब वह दुल्हन को लेकर आ रहे थे तब लगभग आधे घंटे बाद दो लड़को ने गन दिखाकर दूल्हे-दुल्हन की सफारी गाड़ी को गन प्वाइंट पर रुकवाया और सभी को नीचे उतार कर दुल्हन और कार दोनों को लेकर भाग गए।

दुल्हन के भाई ने इस वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों की पहचान की। दूल्हे ने कलानौर थाना पुलिस में  दुल्हन के अपहरण, डकैती सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज करवाया । जिला पुलिस की पांच टीमें इन आरोपियों की तलाश में लगी हुई थी । इस दौरान रात करीब 9 बजे सोनीपत की मोहाना थाना पुलिस की मदद से दुल्हन को अपने कब्जे में कर लिया गया। मंगलवार सुबह लड़की की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आ जाने के बाद मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाए जाएंगे।

उस दूल्हा सोमबीर की सफेद सफारी गाड़ी में दुल्हन, उसका छोटा भाई, दूल्हे का फूफा, फोटोग्राफर, ड्राइवर व दो अन्य रिश्तेदार सवार थे। सोमबीर का कहना है की करीब साढ़े चार बजे जब दूल्हे की गाड़ी मोखरा मोड़ ड्रेन कलानौर के पास पहुंची तो एक युवक ने इशारा करके गाड़ी को रुकवाया। इसके बाद ड्राइवर के कान पर पिस्तौल तान सभी को नीचे उतार दिया। दूल्हा सोमबीर ने विरोध किया तो पिस्तौल दिखाकर डराया। इसके बाद आरोपी युवक सफारी गाड़ी में ही दुल्हन का किडनैप कर फरार हो गया। इस दौरान दुल्हन के भाई ने दो आरोपियों को पहचान लिया। दोनों आरोपियों की पहचान मोखरा निवासी मोहित और साहिल के रूप में हुई।

लड़की के परिजनों का कहना है कि आरोपी मोहित लगातार उनके घर आता था। जिससे कई बार कहासुनी भी हुई। कई बार पंचायत भी हुई। इसके बाद लड़की के परिजनों ने कुछ ही समय पहले लड़की का रिश्ता तय किया। बारात  में केवल पांच-सात लोगो को ही बुलाया। लड़की के परिजनों को कहना है कि उनकी बेटी 12वीं कक्षा की छात्रा है। वह अपनी लड़की को और आगे भी पढ़ाना चाहते थे। मगर आरोपी मोहित ने उन्हें ज्यादा परेशान कर दिया था , जिस कारण से उन्होंने शादी करने का फैसला लिया।

कलानौर थाना क्षेत्र से लड़की का अपहरण कर आरोपी सोनीपत के मोहाना थाना क्षेत्र के गांव खिजलपुर में अपनी बुआ के घर ले गया। जहां वह उसे वहां छोड़कर भाग गया। जब  बुआ ने पूछा कि आखिर ये सब मामला क्या है तो लड़की ने पूरी बात बताई। फिर परिजनों ने इस बारे में मोहाना थाना पुलिस को बताया। मोहाना थाना की पुलिस ने लड़की के बयान लेकर रोहतक पुलिस को इसकी सूचना दी । सूचना मिलने के बाद रोहतक पुलिस सोनीपत पहुंची व वहां से लड़की को लेकर रोहतक की ओर रवाना हो गई।

दुल्हन को सही सलामत सोनीपत से बरामद कर लिया गया है। जिसकी काउंसिलिंग की जा रही है। देर रात लड़की का मेडिकल करवाने ले जाया गया है। लड़की की उम्र से संबंधित दस्तावेज मंगवाए जाएंगे। मंगलवार सुबह कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आ जाने के बाद मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाए जाएंगे। अपहरण व डकैती का मामला मानकर केस दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter