Tuesday, August 18, 2020

बाहुबली विजय मिश्रा : CM योगी आदित्‍यनाथ से पहले भी दो और सीएम को अब तक ललकार चुके


बाहुबली विधायक विजय मिश्रा योगी आदित्यनाथ से पहले दो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव को भी चुनाव के मैदान में ललकार चुके हैं। बसपा के शासन में विजय मिश्रा को मेरठ जेल में अकेले में रखा गया था। उस समय विजय मिश्रा ने मायावती को चुनौती देकर समाजवादी से चुनौती जीती थी। जेल में बंद होने के बाद भी 35,000 से अधिक मतों से चुनाव जीत गए थे। टिकट कटने के बाद बड़ी संख्या में समर्थकों संग बैठक कर वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी इस चुनाव के लिए ललकार चुके थे।

भदोही उप चुनाव में बसपा की करारी हार के बाद विधायक विजय मिश्रा पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निशाने पर आ गए थे। वर्ष 2009 में उनके ऊपर ज्यादा निगरानी रखी गयी और फिर भी वह फरार हो गए। दिल्ली में आत्म समर्पण करने के बाद उनको  मेरठ जेल में रखा गया था । वर्ष 2012 विधानसभा का चुनाव वह जेल में रह कर लड़े थे। चुनाव होने के बाद समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही वह नैनी जेल में पहुंच गए। बीच में जमानत होने पर रिहा हो गए।

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के करीबी होने के कारण सपा शासन में उनकी ज्यादा चलती थी। विधानसभा चुनाव 2017 में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हे सपा का बाहर का रास्ता दिखाया तो वह उन्हें भी चुनौती देकर निषाद पार्टी से ताल ठोंक दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter