Wednesday, August 26, 2020

Jaunpur News : विवाहिता से रेप का प्रयास - शिकायत करने पहुंचे पति की थाने में पिटाई


Jaunpur News : जौनपुर में शाहगंज थाने में भी ऐसा ही मामला सामने आया है।यहां एक विवाहिता से घर में घुसकर रेप का प्रयास किया गया। शिकायत करने पहुंचे पति की थाने में पिटाई की गई।शासन प्रशासन के लाख दावों के बाद भी इन थानों की स्थिति कोई सुधार  नहीं हो रहा  है। कोई भी केस दर्ज कराने के लिए पीड़ितों को अधिकारियों तक का चक्कर काटना पड़ रहा है। रेप और रेप के प्रयास जैसे मामलों में भी पुलिस का रवैया बेहद खराब  है। जब पिटाई का वीडियो वायरल हुआ तो घटना के 11 दिन बाद बुधवार को दो दरोगा और सिपाहियों को निलंबित किया गया।

शाहगंज के एक गांव में 13 अगस्त की रात घर में घुसकर शादी-शुदा   के साथ गांव के ही युवक ने रेप करने की कोशिश की । विवाहिता ने शिकायत की  पुलिस ने पहले आरोपी को पकड़ा फिर छोड़ दिया। इस पर पति शिकायत दर्ज कराने कोतवाली पहुंचा। अर्जी फाड़कर फेंक दी गई। वहां मौजूद सभी अफसरों ने गालियां देते हुए उसकी पिटाई करने का निर्देश सिपाही को दिया। सिपाही ने युवक की पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान युवक की जेब में रखे मोबाइल फोन का वीडियो आन रहा और पूरी घटना रिकार्ड हो गई। पुलिस ने उसका मोबाइल भी छीनने की कोशिश की। दस दिन तक अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए युवक दर दर भटकता रहा।

उसने अपनी पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला तो तेजी से वायरल हो गया। वाराणसी और लखनऊ में बैठे अधिकारियों तक वीडियो पहुंचा तो जौनपुर पुलिस पर दबाव बढ़ा। सोमवार को पहले रेप के प्रयास के मामले में केस दर्ज किया गया। उसके बाद बुधवार को पिटाई के मामले में एसपी अशोक कुमार ने थाने में तैनात एसआई सुनील व अनिल कुमार मिश्रा के साथ ही सिपाही शेषनाथ को नौकरी से ही निकाल दिया। पुलिस अब युवक बबलू की गिरफ्तारी के लिए तेजी से काम कर रही है। उसका कहना है कि युवक की तलाश की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter