Thursday, August 13, 2020

SP साहब के जूते में घुस कर बैठा था सांप - मोजे निकालते समय किया हमला


मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मयंक अवस्थी के जूते में सांप छिप कर बैठा हुआ था।  जैसे ही SP मयंक अवस्थी ने मोजा निकालने के लिए जूते में अपना हाथ डाला एक सांप उनके जूते में बैठा हुआ था , लेकिन इसके पहले कि सांप उन्हें डस पाता वह सतर्क हो गए।

मगर अवस्थी को शक था की सांप ने उनके हाथ को डस लिया है इसी शक के आधार पर पन्ना को जिला चिकित्सालय में प्राथमिक जांच के बाद जबलपुर ले जाया गया, जहाँ उनको डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया है। पन्ना जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बी के एस परिहार ने बुधवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी सोमवार को अपने बंगले से दफ्तर के लिए तैयार हो कर जूते पहनने के लिये उसमें रखे मोजे को निकाल रहे थे, तभी उन्हें किसी जीव के जूते में होने का एहसास हुआ और उन्होंने फुर्ती से अपना हाथ हटा लिया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद अवस्थी ने जूते को गौर से देखा तो उसमें सांप दिखाई दिया। परिहार ने बताया, 'इस अप्रत्याशित घटना ने उन्हें अचम्भे में डाल दिया। वह बंगले से सीधे जिला अस्पताल पहुंचे और सिविल सर्जन बी एस उपाध्याय को घटना की जानकारी दी

मयंक अवस्थी ने बताया कि इसके बाद अस्पताल में उनका पूरा चेकअप किया गया, लेकिन सांप के डंसने के कोई निशान नहीं मिले। हालांकि, उनकी उंगली में हल्की सूजन आने से सांप के डंसने की आशंका उत्पन्न हो गई। लिहाजा उन्हें जबलपुर ले जाया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। परिहार ने बताया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

बारिश के मौसम में सांप या अन्य जीव इधर -उधर आते जाते रहते है इसीलिए अपनी सावधानी के लिए हमे कोई भी चीज उठाने से पहले एक बार उस चीज को अच्छी तरह देख लेना चाहिए ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter