Wednesday, September 2, 2020

नाबालिग बहन से रेप के बाद की थी हत्या - 19 साल बाद भाई ने लिया बदला

ये बात सच है की इंसान अपना बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। इंसान के बदले की भावना उसे अपराध के रास्ते पर ले जाकर सलाखों तक पहुंचा देती है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक ऐसी घटना हुई जिसमे एक युवक ने 19 साल बाद अपने साथ हुई नाइंसाफी का बदला लेने के लिए एक युवक की गला काट कर हत्या कर दी।

ये बात  उन्नीस साल पहले की है जिसमे गांव के युवक ने आरोपी की नाबालिग बहन से बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से युवक बदले की भावना से दूसरे युवक की तलाश कर रहा था। उसे  6 अगस्त को अपने साथी दोस्तों के साथ मिलकर उस आरोपी को खोज ही निकाला और युवक की गला काटकर हत्या कर दी और फिर उसे कही छिपाने की कोशिश की।

 युवक को ढूंढ़ते हुए  पुलिस आरोपी तक पहुंच गई जिसके बाद उसने बदले की सारी कहानी पुलिस को बता दी। जिसके बाद पुलिस ने एक शख्स की हत्या के जुर्म में पुलिस ने आरोपी युवक और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दोनों की कबूलनामे के बाद  मृतक का शव बरामद किया गया है।

पुलिस को बताया कि मृतक युवक ने करीब 19 साल पहले एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म  और हत्या की घटना को अंजाम दिया था, इसी केस के जुर्म में वो तीन साल जेल में भी रहकर आया था। लेकिन बाद में मामले में समझौता होने के बाद उसे छोड़ दिया गया था। समझौते के इस फैसले से उस लड़की के भाई का गुस्सा शांत नहीं हुआ था और वो बदला लेने का मौका तलाश रहा था और मौके मिलते ही उसने युवक की गला काटकर मार दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter