Thursday, September 3, 2020

दिल्ली : कोरोना में स्पा खोलने की इजाजत नहीं - सेक्स रैकेट चल रहा था खुले आम


दिल्ली महिला आयोग ने शहर के तिलक नगर में स्पा सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। दिल्ली महिला आयोग की 181  हेल्पलाइन पर एक व्यक्ति ने कॉल कर सूचना दी कि तिलक नगर क्षेत्र में कई स्पा कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लॉकडाउन होने के बाद भी खुलेआम चल रहे हैं और वहां पर सेक्स रैकेट का धंधा किया जा रहा है। इस पर आयोग की मेम्बर किरण नेगी ने अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को इस मामले की सूचना दी। इसके बाद एक टीम की व्यवस्था की गयी महिला आयोग की टीम कॉल करके पुलिस के साथ 'अमेजिंग स्पा' पर पहुंची। जब टीम स्पा में घुसी तो अंदर ग्राहक आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए और स्पा से भारी मात्रा में इस्तेमाल किए गए कंडोम भी पुलिस ने बरामद किए।

टीम ने जब रिसेप्शन पर बैठी महिला को अपने मालिक को फोन करके बुलवाने के लिए कहा तो मालिक ने डरकर अपना फोन बंद कर लिया तो पुलिस वहां पर काम करने वाले पांच ग्राहकों को पुलिस स्टेशन लेकर गई और साथ ही स्पा में काम कर रही सभी लड़कियों के बयान भी दर्ज किए गए। पुलिस ने मौके से CCTV के फुटेज भी बरामद किए हैं इस मामले में FIR दर्ज की गई है।

शिकायत करने वालों  ने जिन बाकी तीन स्पा की जानकारी दी थी उनके संचालक "अमेजिंग स्पा" में  चल रही कार्रवाई की सूचना मिलते ही भाग गए। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार स्पा खुलने को अनुमति नहीं है, और यहां तो न सिर्फ़ स्पा खुले थे बल्कि उनमें सेक्स रैकेट का धंधा भी खुले आम चल रहा था।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, "दिल्ली में चल रहे स्पा रूपी सेक्स रैकेट को हमने एक्सपोज़ किया था। पूरी दिल्ली में जगह-जगह स्पा के नाम पर सेक्स रैकेट चलाए जा रहे हैं। कोरोना महामारी के दौर में स्पा से संक्रमण फैलने का खतरा बहुत अधिक है, इसलिए सरकार ने भी खुलने की अनुमति नहीं दी है। प्रशासन की आंख में धूल झोकते हुए।  ये स्पा खुलेआम अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। हम मामले में पुलिस और MCD को नोटिस जारी कर रहे हैं। कैसे उनकी जानकारी के बिना ऐसे खुलेआम ये गतिविधियां चल रही हैं?

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter