Monday, September 7, 2020

हरियाणा : तीसरी पोती होने पर दादी ने नवजात बच्ची को जिंदा ही टॉयलेट में डाला - टॉयलेट के गड्डे से शव बरामद

 



तावडू : तावडू में ऐसी घटना हुई जो दिल दलहा देगी। आज के समय में जब सरकार ने बेटा -बेटी को एक समान माना है तब भी लोग बेटी को बोझ समझ कर मार देते है। अभी हल ही में 2 दिन पूर्व संदिग्ध हालत में घर से गायब हुई एक माह की नवजात बच्ची का शव टॉयलेट सीट व सीवर लाइन के बीच बने गड्ढे से मिली । हैरतंगेज़ वाली बात तो यह है कि उसकी 2 पोती तो पहले ही है और तीसरी भी पोती ही हो गयी वो खुश नहीं हुए उन्हें तो पोते कि चाह थी उसकी दादी ने उसकी हत्या की नीयत से जिंदा बच्ची को ही टॉयलेट लाइन में डाल दिया, जिससे बच्ची की मौत हो गई।

पुलिस ने घटना की सूचना के बाद  मौके पर पहुंच कर शव को बरामद किया और दादी को गिरफ्तार कर लिया। खोरीकलां चौकी प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि बच्ची की गुमशुदगी का मामला चौकी में दर्ज होने के बाद जांच कि जिम्मेदारी उपनिरीक्षक बीर सिंह को सौंपी गयी थी। उन्हें सूचना मिली कि गायब बच्ची के परिवार वालों ने उसकी हत्या कर के शव को फेक दिया है। 

जांच अधिकारी व चौकी प्रभारी ने उनके घर की अच्छी तरह से तलाशी ली, उन्होंने टॉयलेट के लिए बने टैंक का ढक्कन उठाया तो शक हुआ जब टैंक को साइड से तुड़वाया गया तो बच्ची को शव दिखाई दिया। अधिकारी ने पलवल से टीम को बुलाकर जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए नूंह भेज दिया। परिजनों से पूछताछ करने पर उसकी दादी ने अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरु कर दी है। उस महिला ने अभी तक  हत्या करने का कारण नहीं बताया है। बताया गया है कि आऱोपी महिला का पहले से ही 2 पोतियां है और तीसरी पोती होने के कारण उसने यह कदम उठाय़ा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter