Monday, September 7, 2020

स्कूल-कॉलेज खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार है हरियाणा सरकार : शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर

 


हरियाणा राज्य के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने अपने बयान में कहा कि हरियाणा सरकार राज्य में स्कूल और कॉलेजों  को खोलने के लिए पूरी तरह से सहमत  हैं। यदि केन्द्र सरकार की तरफ से स्कूल कॉलेज खोलने के लिए अगर आदेश आ गये हैं तो राज्य सरकार की तैयारियां पूरी हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्र से आदेश आने के एक सप्ताह के अंदर ही स्कूल-कॉलेज खोल सकते हैं।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने हिसार में खास बातचीत में बताया की  वह हिसार में भारतीय सेना के अधीन कार्यरत्त अवश्व प्रजनन स्टड में वन विभाग की तरफ से आयोजित एक विशेष पौधरोपण अभियान में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।  शिक्षा मंत्री ने माना कि राज्य का ऑनलाइन शिक्षा में काफी अच्छा कार्य चल रहा है। फिर भी ऑफलाइन क्लासेस का मुकाबला नहीं है। इसीलिए सरकार स्कूल कॉलेज खोलने पर विचार कर रही है. सरकार को सिर्फ केन्द्र सरकार की गाइडलाइन्स का इंतजार है।


श्री गुर्जर ने स्कूल कॉलेज खोलने को लेकर सरकार की योजना के बारे में भी जानकारी दी है कि  शिक्षा, वन और पर्यटन मंत्री ने स्कूलों में फीस के मुद्दे पर कहा कि वह अभिभावकों के साथ हैं और सरकार पहले ही स्कूलों को फ़ीस के बारे में कह चुकी है कि वो बच्चों से सिर्फ ट्यूशन फीस ही लें। सरकार के आदेश के बाद निजी स्कूल संचालक कोर्ट में चले गये और सरकार ने भी कोर्ट के फैसले के खिलाफ फिर से विचार करने को कहा है. मंत्री ने कॉलेजों की परीक्षा के संबंधित चर्चा  में भी कहा कि कोर्ट के आदेश के अनुसार फाइनल परीक्षाएं करवाई जायेंगी।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Newsletter