Skip to main content

तो क्या Salman Khan चलाते हैं पूरी फिल्म इंडस्ट्री को ? कई हस्तियों ने लगाए गंभीर आरोप

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री का असल चेहरा सबके सामने आ गया हैं। जहां पहले माना जा रहा था कि सुशांत सिंह ने डिप्रेशन की वजह से सुसाइड किया है लेकिन कंगना रनौत और बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने इंडस्ट्री की कड़वी सच्चाई बता कर सुशांत के सुसाइड केस कई सितारों को कटघरे में खड़ा कर दिया है। अब फैंस के बीच सुशांत की मौत का जिम्मेदार सलमान खान को भी माना जा रहा है। खबरों की माने तो कहा जा रहा है कि सलमान खान ने भी सुशांत को इंडस्ट्री से बैन करवाया था जिसके चलते सुशांत को 7 बड़ी फिल्मों से बाहर निकाल दिया गया। आज हम आपको बताएंगे कि सलमान खान पर पहले भी कई स्टार्स ने उनके करियर चौपट को करने का आरोप हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन 


सबसे पहले बात करते हैं सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड  ऐश्वर्या राय बच्चन की । एक वक्त था जब सलमान खान ऐश्वर्या राय को दिल दे चुके थे और यह जोड़ी पर्दे पर भी दर्शको को काफी पसंद थी। लेकिन दोनों का ब्रेकअप बेहद ही बुरे मोड़ पर आकर हुआ। ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने सलमान पर इल्ज़ाम लगाया था कि सलमान उनका करियर खत्म करने के पीछे पड़े हैं। शाहरुख खान की फिल्म ‘चलते-चलते’ से ऐश्वर्या के बाहर होने की वजह भी सलमान को माना जा रहा है। और एक ऐसा वक्त भी आया था, जब ऐश को इंडस्ट्री में काम मिलना बिल्कुल बंद हो गया था।

विवेक ओबरॉय


सलमान ने एक ओर जहां ऐश्वर्या का करियर खत्म किया। वहीं दूसरी ओर उन्होंने ऐश के बॉयफ्रेंड रह चुके एक्टर विवेक ओबरॉय पर भी अपना गुस्सा उतारा। सबसे पहले सलमान खान की इस दादागिरी का विरोध विवके ओबरॉय ने ही किया था। इसके बाद सलमान ने विवेक का बॉलीवुड में करियर बर्बाद कर दिया था। स्टार किड होने के बाद बावजूद भी विवेक अपने करियर को संभाल नहीं पाए। उन्होंने बकायदा मीडिया को बुलाकर सलमान खान के बारें में कई बातें कही थीं। विवेक ने बताया कि सलमान खान की ओर से उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

अरिजीत सिंह


सुशांत की मौत के बाद से अरिजीत सिंह और सलमान के बीच चल रही तनातनी को लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब लिखा। सिंगर सोनू निगम ने तो यहां तक कहा कि सलमान केवल मूवी माफिया ही नहीं है बल्कि वह म्यूजिक इंडस्ट्री में भी कई लोगों का करियर बर्बाद कर चुके हैं। जिसमें से एक हैं अरिजीत सिंह। 2014 में हुए गिल्ड अवॉर्ड्स के दौरान सलमान खान ने अरिजीत सिंह का मज़ाक उड़ा दिया था। बदले में अरिजीत सिंह ने भी नहले पर दहला मार दिया था। लेकिन ये बात सलमान को इस कदर चुभी की उन्होंने अरिजीत सिंह के गानों को अपनी फिल्मों में हमेशा के लिए बैन कर दिया। सलमान पर यह भी आरोप है कि उन्होंने अरिजीत के गानों को कई फिल्मों से हटाने की कोशिश की हांलाकि उनका ज्यादा कुछ बिगाड़ नहीं पाए और आज भी वह लोगों के बीच अपने गानों की जह से काफी लोकप्रिय हैं।

जॉन अब्राहम


अभिनेता जॉन अब्राहम और सलमान की लड़ाई के बारें बेहद ही कम लोग जानते हैं, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि जॉन को कम फिल्में मिलने का कारण सलमान खान ही हैं। दरअसल हुआ कुछ यूं कि एक डांस टूर के दौरान दोनों के बीच फीस को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद सलमान पर आरोप लगा कि वह अपनी स्टार पॉवर का गलत फायदा उठाकर जॉन को फिल्मों से बाहर करवा रहे हैं। परेशान होकर जॉन ने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खोल लिया था।

साहिल खान


फिल्मी दुनिया को अलविदा कह चुके अभिनेता साहिल खान ने भी बिना किसी का नाम लिए बॉलीवुड़ के ‘बड़े खान’ पर उनके करियर को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। उन्होने कहा है कि उन्हें बॉलीवुड के एक बड़े खान अभिनेता ने फिल्मों से निकलवा दिया था। उनका इशारा सलमान की तरफ ही था।

अभिनव कश्यप


फिल्म डायरेक्टर अभिनव कश्यप ने भी सलमान खान और उनकी फैमिली पर आरोप लगाए थे कि खान परिवार की वजह से उनका करियर खत्म हो गया था। अभिनव कश्यप ने सलमान खान की दबंग फिल्म डायरेक्ट की थी। अभिनव यहीं नहीं रुके उन्होंने सलमान खान के ‘बीइंग ह्यूमन’ फाउंडेशन पर भी सवाल खड़े किए औऱ कहा कि ये फाउंडेशन फर्जी है। उन्होंने कथित तौर पर बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन को ‘मनी लॉन्ड्रिंग’ करने वाली फाउंडेशन कहा था। अभिनव ने यह भी कहा था कि बीइंग ह्यूमन का आइडिया सलमान खान के पिता सलीम खान का है। उनके आइडिया पर सलमान की छवि को सुधारने के लिए बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन' खड़ा किया गया

जिया खान


सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इंडस्ट्री के कई लोगों ने इंडस्ट्री के कई काले चिट्ठों को खोला। इसमें दिवंगत अभिनेत्री जिया खान की मां राबिया अमीन का नाम भी शमिल है। जो सलमान पर गंभीर आरोप लगा चुकी हैं। राबिया खान ने एक वीडियो मैसेज के ज़रिए, सलमान खान पर उनकी बेटी जिया की आत्म हत्या के आरोपियों को सपोर्ट करने का आरोप लगाया है।

Comments

Popular posts from this blog

बुरी खबर - पाकिस्‍तान के स्‍टार खिलाड़ी अफरीदी की गोली मारकर हत्‍या

  खेल प्रेमियो के लिए एक बहुत ही बुरी खबर है। पाकिस्‍तान में दो पक्षों की झगडे में पाकिस्‍तान के स्‍टार खिलाड़ी कर हत्या कर दी। यह घटना पाकिस्‍तान के खैबर जिले के जमरूद में घटित हुई। पाकिस्‍तान नेशनल फुटबॉल टीम के खिलाड़ी जुनैद अफरीदी की मैदान पर फुटबॉल मैच के दौरान ही गोली मारकर हत्‍या कर दी। जानकारी के मुताबिक दो समूह के बीच भूमि विवाद के कारण गोलीबारी हुई, जिसमें जुनैद को गोली लग गई और उन्‍होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। इस विवाद में जुनैद के अलावा भी एक व्‍यक्ति को गंभीर चोंटें भी आई है। इस घटना से फैंस में रोष हैं।

गुरुग्राम : कान में ईयरफोन लगा सैर कर रहा था युवक - ट्रेन की चपेट में आने से मौत

  धनवापुर फाटक  कि  रेलवे लाइन  के आस -पास शुक्रवार सुबह एक  हादसे में ट्रेन की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई। युवक ने कान में ईयरफोन लगाए हुए गाने सुनते हुए पटरी के साथ-साथ चल  रहा था। मालगाड़ी के ड्राइवर ने काफी देर तक हॉर्न दिया, लेकिन गाने के चलते वह सुन नहीं सका और ट्रेन की चपेट में आ गया। जीआरपी थाना पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे यह हादसा हुआ। लक्ष्मण विहार कॉलोनी निवासी 21 साल का अवनीश धनवापुर फाटक के पास सैर करने गया। वह ट्रेन की पटियों के साथ-साथ सैर कर रहा था। कान में ईयरफोन लगाकर वह तेज आवाज में गाने भी सुन रहा था। तभी दिल्ली की ओर से मालगाड़ी आई। लोको पायलट ने युवक को देखकर हॉर्न भी बजाया लेकिन ईयरफोन व गाने की तेज आवाज के चलते युवक सुन नहीं सका और मालगाड़ी की चपेट में आ गया। इस हादसे की सारी सूचना कंट्रोल रूम  में दी गई तो जीआरपी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक छात्र के परिजन  व पिता शैलेंद्र भी यहां आए। पिता ने शक जताया कि किसी ने बेटे को ट्रेन की ओर धक्का दिया। जीआरपी थाना पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया। जिसमें युवक को धक्का देन

शादी का झांसा देकर दिल्ली की छात्रा से गुड़गांव के होटल में दुष्कर्म

  दिल्ली की 18 साल की छात्रा से गुड़गांव के होटल में दुष्कर्म का नया  मामला सामने आया है। छात्रा का कहना है की  आरोपित ने उसे शादी का झूठा झांसा देकर चुप करा दिया और लगभग 2 साल तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। और अब उससे शादी करने  से मना कर रहा   है। डीएलएफ सेक्टर-29 थाना एसएचओ इंस्पेक्टर जगबीर ने बताया कि युवती ने एफआईआर दर्ज करवाई । पुलिस के कहना है कि , शिकायत देने वाली छात्रा पत्राचार से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही है। उसकी उम्र अब 18 साल 2 महीने है। युवती का कहना है कि साल 2018 में एक शादी समारोह में गुड़गांव के सरहौल गांव निवासी अभिषेक से उसकी भेंट  हुई।और जल्द ही दोनों की मुलाकात दोस्ती में बदल गई और दोनों मोबाइल पर बातचीत करने लगे। युवती ने  आरोप लगाया है कि युवक ने कुछ समय पहले एमजी रोड स्थित एक होटल में बहाने से बुलाकर रेप किया। युवती ने जब उसकी बात के खिलाफ विरोध जताया तो उसने कहा कि जल्द ही शादी कर लेंगे। लेकिन इसके बाद से कई बार रेप किया और अब शादी से इंकार कर दिया। बुधवार शाम को युवती ने पुलिस शिकायत को दी । जिस पर एफआईआर दर्ज की गई है कार्रवाई कर जल्द ही आरोपित को पकड़